गिरिराज सिंह बोले, ‘ॐ लिखने के साथ ही भारत का हुआ राफेल, अब PAK पर है कि वह पहला गोला कब खाएगा’

बीजेपी के फायर ब्रांड नेता और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह अपने तीखे बयानों को लेकर सुर्खियों में बने रहते हैं. इसी बीच गिरिराज सिंह ने पाकिस्तान पर तंज कसा है. उन्होंने मंगलवार को विजयादशमी पर ट्वीट कर कहा कि राक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने राफेल पर ओम (ॐ) लिखकर उसे भारतीय वायुसेना के बेड़े में शामिल कर लिया है. अब पाकिस्तान पर निर्भर करता है कि वह इससे पहला गोला कब खाएगा?

Loading...

दरअसल, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने फ्रांस से खरीदे गए 36 राफेल लड़ाकू विमानों की श्रृंखला में प्रथम विमान मंगलवार को फ्रांस में औपचारिक रूप से प्राप्त किया. फ्रांस के दक्षिण-पश्चिम स्थित मेरिनियाक में राफेल लड़ाकू विमान सौंपे जाने के लिए आयोजित समारोह में सिंह अपनी फ्रांसीसी समकक्ष फ्लोरेंस पार्ले के साथ शरीक हुए थे. इस समारोह का आयोजन राफेल विमान निर्माता दसॉ एविएशन के प्रतिष्ठान में हुआ था.

आपको बता दें कि राजनाथ सिंह ने राफेल लड़ाकू विमान में उड़ान भरने से ठीक पहले नये विमान पर शस्त्र पूजन किया और उस पर ‘ओम’ तिलक लगाया तथा पुष्प एवं एक नारियल चढ़ाया. उनके साथ भारतीय सशस्त्र बलों के वरिष्ठ प्रतिनिधि भी थे. राजनाथ सिंह ने उपस्थित लोगों से कहा था कि हमारी वायुसेना दुनिया में चौथी सबसे बड़ी वायुसेना है. मेरा मानना है कि राफेल मीडिमय मल्टी रोल कॉम्बैट एयरक्राफ्ट हमारी वायुसेना की शक्ति में वृद्धि लाएगा तथा क्षेत्र में शांति एवं सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए वायु क्षेत्र में भारत की शक्ति को बढ़ाएगा.

About author